Thursday, April 10, 2008

मल्टीमीडिया क्या है?

नमस्कार ! क्या आप जानते है मल्टीमीडिया के बारे मे नही कोई बात नही मैं हु ना फिर किसका है intajar आज मल्टीमीडिया लोगो के घर तुक पहुच चुका है ऐसे मैं हमे उस अच्छे से मेहमान के बारे मैं जानना भी तो जरुरी है ना तो आइये जाने मल्टीमीडिया के बारे में, हम आपने आस पास बहुत से ऐसे वस्तुओ का उपयोग करते है जो मल्टीमीडिया से जुड़ी हुई है जैसे आपके घर पे आने वाला समाचार पत्र , जो सुंग्रह है बहुत से टेक्स्ट का और साथ ही साथ उसमे आप को फोटो भी दिखाई देते है ये सभी हो पाता है मल्टीमीडिया की वजह से मल्टीमीडिया आपके जीवन से जुड़ी हुई हर चोटी बड़ी चीजो मैं है चाहे वो kitchen मैं रखी मसाले का पैकेट हो या फिर टीवी पे दिखने वाले मूवी यहा तक की जो आप सुबह रेडियो सुनते है वो भी मल्टीमीडिया का ही एक हिस्सा है , तो फिर आप ही सोचिये ये है ना मजेदार औरइसी मजेदार विषय पे आधारित है मेरा ये ब्लॉग
आज का जो समय है वो पुरी तरह से कंप्यूटर पर निर्भर है और इस भाग दौड़ की जिंदगी मे हमे मनोरंजन की जरुरत है जो की मल्टीमीडिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है । ऐसे में हम क्यो ना मल्टीमीडिया से जुड़े और उसे जाने ।

1 comment:

अंकुर गुप्ता said...

सुस्वागतम् हिंदी ब्लाग जगत में. अच्छी शुरुआत की. लगता है कि आप बराहा का प्रयोग नही कर रहे हैं इसे यहां से डाउनलोड करें: http://www.baraha.com/

इससे हिंदी टायपिंग तेज हो जायेगी. और आप आफ़लाइन रहकर भी टाइप कर सकेंगे.