Thursday, April 10, 2008

३ डी की दुनिया

नमस्कार मेरा नाम विवेक दुबे है मुझे कंप्यूटर से बहुत प्यार है और मैं एक वेब डिजाइनर और डी आर्टिस्ट हू अच्छा क्या आप ३ डी के बारे मे जानते है नही चलिए मे बताता हू हम टीवी पे बहुत सारी चीजे देखते है और उनमे से बहुत से काम ३ डी के होते है। यहा हम ३ डी के लिए बहुत से software का उपयोग करते है जैसे माया, ३ डी मेक्स , auto cad, blenderसिनेमा ४ डी और light wave ३ डी ! ३ डी का मतलब होता है थ्री आयामी चित्र तथा ३ डी को हम इस तरह समझ सकते है जैसे हम आप्ने रियल लाइफ मैं जो भी देखते है उनमे से बहोत सी वस्तु ऐसे होते है की हम उनके height और width को आसानी से देख सकते है तथा कुछ ऐसे होते है जिसमे length भी होता है आता ऐसे वस्तु जिसमे उसके height, width और length को हम देख पाते है उसे ३ डी ऑब्जेक्ट कहते है आगे इस ब्लॉग मे मैं सभी के लिए ३ डी की जानकारी हिन्दी मैं उपलब्ध करता रहूंगा

3 comments:

अनूप शुक्ल said...

स्वागत है जी आपका। आपके ब्लाग का पता अंकुर गुप्ता से मिला।

Sanjeet Tripathi said...

शुभकामनाओं के साथ स्वागत है दुबे जी, हिन्दी ब्लॉग जगत पर आपका!!

कृपया कमेंट बॉक्स से वर्ड वेरिफ़िकेशन की बाध्यता हटाएं

preeti said...

Nice blog and great information!